23 Mar 2023, 20:51:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

चैत्र नवरात्रि पर ग्रहों का महासंयोग, इन 5 राशि वालों की चमक उठेगी किस्मत

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 18 2023 5:24PM | Updated Date: Mar 18 2023 5:24PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

चैत्र नवरात्रि का शुभ पर्व 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। वहीं, चैत्र नवरात्रि की शुरुआत इस बार पांच ग्रहों की महापंचायत से हो रही है। इसी के साथ 22 मार्च से हिंदू नववर्ष की शुरुआत होगी। ऐसे विशेष संयोग में ग्रहों के स्वामी सूर्य, चंद्र, गुरु, बुध और नेपच्यून (वरुण) एक साथ मीन राशि में विराजमान होंगे और इनकी नजर कन्या राशि पर होगी। इन ग्रहों की युति ज्योतिषीय दृष्टि से बहुत ही शुभ मानी जा रही है। मीन राशि में ग्रहों के विराजमान होने से बुधादित्य योग, गजकेसरी योग, हंस योग भी बनेगा। तो आइए जानें पांच ग्रहों की युति से किन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ। 

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को मीन राशि में बने ग्रहों की युति से लाभ होगा। करियर के लिहाज से आपको कुछ नए मौके मिल सकते हैं और मां दुर्गा की विशेष कृपा से व्यापार में लाभ होता दिखाई देगा। इस दौरान आपके घर और परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। आपसी संबंध मधुर रहेंगे, अपनों से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कर्क

कर्क राशि के जातकों को ग्रह की महापंचायत का शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। इसके प्रभाव से आपको नौकरी में प्रमोशन की खबर मिल सकती है। आय में भी वृद्धि होने की संभावना बन रही है। भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। मां दुर्गा की उपासना से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। कर्क राशि वालों को भाग्य का साथ प्राप्त होगा।  

कन्या

ग्रहों की महापंचायत के प्रभाव से कन्या राशि के जातकों को आर्थिक क्षेत्र में विशेष लाभ मिल सकता है। कन्या राशिवालों के लिए इस नवरात्रि संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं। करियर और कारोबार में तरक्की होगी। लंबे समय से आप जिस काम को करने का प्रयास कर रहे थे वह अब पूरा हो सकता है। इस दौरान महिलाएं सोना खरीद सकती हैं। 

मीन 

मीन राशि वालों को इन ग्रहों के महासंयोग से लाभ होने वाला है। इसके चलते आपको नौकरी में नए अवसर मिल सकते हैं। पैसों की बचत होगी। तनख्वा में भी इजाफा हो सकता है। आय के स्रोत बढ़ेंगे। व्यापारिक दृष्टिकोण से भी ये राजयोग बहुत शुभ माने जा रहे हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों को व्यापार में फायदा साबित होगा। रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे। सभी फैसले सोच समझकर लें। वहीं, इन ग्रहों की युति वृश्चिक राशिवालों के लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। पेशेवर जीवन में सकारात्मक बदलाव हो सकता है। जिन लोगों का विवाह नहीं हो पा रहा है, उनका विवाह जल्द होने के योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निवेश के लिए अच्छा समय है। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »