29 Apr 2024, 22:18:21 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment

Shah Rukh का जलवा, फिर किया देश का नाम रोशन,100 सबसे ज्यादा ताकतवर भारतीयों की लिस्ट में शामिल

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 1 2024 6:01PM | Updated Date: Mar 1 2024 6:01PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की बादशाहत आज भी बरकरार है। दशकों से बड़े पर्दे पर राज करने वाले किंग खान ने एक्टिंग से ब्रेक लिया और फिर बड़े पर्दे पर कमबैक किया। बावजूद इसके शाहरुख का चार्म फीका पड़ने की बजाए और बढ़ गया। यही कारण है कि, आज किंग खान (Shah Rukh Khan) का नाम देश के 100 सबसे ताकतवर लोगों की फेहरिस्त में शामिल है और शाहरुख ने टॉप 30 में अपनी जगह बना ली है।

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ ने देश के 100 सबसे ज्यादा प्रभावशाली लोगों की सूची पेश की है। जिसमें भारत की कई जानी-मानी हस्तियों के नाम शामिल है। वहीं इस लिस्ट के टॉप 30 में शाहरुख खान का नाम भी मौजूद है। बता दें कि, 100 सबसे प्रभावशाली भारतीयों की फेहरिस्त में किंग खान 27वें पर हैं। इससे साफ है कि शाहरुख खान का रुतबा आज भी बरकरार है।

दरअसल 2018 में फिल्म ‘जीरो’ (Zero) के बाद जब शाहरुख खान बड़े पर्दे से गायब हुए तो कई लोगों का मानना था कि किंग खान की बादशाहत अब खत्म हो जाएगी। ऐसे में शाहरुख पांच साल सिल्वर स्क्रीन से दूर रहे। मगर पिछले साल की शुरुआत में शाहरुख ने ‘पठान’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया। ‘पठान’ (Pathan) का खुमार लोगों के जहन से उतरा ही था कि किंग खान की ‘जवान’ (Jawan) रिलीज हुई और साल के अंत में ‘डंकी’ (Dunki) का डंका बजने लगा। 2023 में बैक टू बैक तीन सुपरहिट फिल्में देने का ही नतीजा है कि शाहरुख ने 2024 में बिना किसी फिल्म के भी बाजी मार ली है। इसी के साथ 2024 में शाहरुख देश के 27वें सबसे ज्यादा प्रभावशाली शख्सियत बन कर उभरे हैं।

100 सबसे ज्यादा प्रभावशाली भारतीयों में सत्ता के गलियारों से लेकर बॉलीवुड तक कई राजनेताओं और सुपरस्टार्स के नाम मौजूद हैं। वहीं प्रधानमंत्री मोदी इस लिस्ट में नम्बर वन पर हैं। जिससे साफ है कि पीएम मोदी देश की सबसे प्रभावशाली और ताकतवर हस्ती हैं। पीएम मोदी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। हाल ही में अमेरिका बेस्ड एजेंसी ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ ने प्रधानमंत्री मोदी को ना सिर्फ देश बल्कि दुनिया का सबसे पॉपुलर लीडर बताया था। इस सर्वे में पीएम मोदी ने अमेरिकन राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को भी पीछे छोड़ दिया था।

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ द्वारा जारी 100 सबसे प्रभावशाली भारतीयों की सूची की बात करें, तो टॉप 10 में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, आरएसएस चीफ मोहन भागवत, भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, विदेश मंत्री एस.जयशंकर टॉप 5 में हैं। तो वहीं टॉप 10 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अडाणी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी का नाम शामिल है। देश के बिग बिगनेस टाइकून मुकेश अंबानी इस बार टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। गौतम अडाणी ने अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में जहां गौतम अडाणी 10वें स्थान पर हैं। तो वहीं अंबानी 11वें पर मौजूद हैं।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »