20 Apr 2024, 06:11:12 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

'महिला क्रिकेट को बदल देगा WPL, रोहित और हरमनप्रीत में काफी समानताएं', ऑक्शन के बाद MI की मालकिन नीता अंबानी का बयान

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 14 2023 6:02PM | Updated Date: Feb 14 2023 6:02PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई में मंगलवार को वीमेंस प्रीमियर लीग के लिए ऑक्शन का आयोजन किया गया। इस ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ियों समेत कई विदेशी खिलाड़ियों पर भारी-भरकम बोली लगी। अब ऑक्शन पर मुंबई इंडियंस टीम की मालकिन नीता अंबानी ने अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि यह वीमेंस क्रिकेट के लिए बेहद खास दिन है। ऑक्शन हमेशा मजेदार होता है, लेकिन यह ऑक्शन स्पेशल था। यह बेहद ऐतिहासिक दिन था। साथ ही उन्होंने कहा कि इस लीग के जरिए वीमेंस क्रिकेटरों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा। ऑक्शन में मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी के अलावा आकाश अंबानी, माहेला जयवर्धने, टीम की हेड कोच चार्लोथ एडवर्ड्स, टीम मेंटर और गेंदबाजी कोच झूलन गोस्वामी, बैटिंग कोच देविका पालशिकर मौजूद रहीं। 

नीता अंबानी ने कहा कि हमारी टीम में पूजा वस्त्राकर और नेट सीवर ब्रंट जैसी खिलाड़ी हैं। इन खिलाड़ियों ने काफी लड़कियों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित किया है। इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर काफी खुश हूं। इसके अलावा नीता अंबानी ने मेंस आईपीएल और रोहित शर्मा पर अपनी बात रखी। नीता अंबानी ने कहा कि मैंने रोहित शर्मा को एक खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर उभरते देखा है। पिछले तकरीबन 10 साल से रोहित शर्मा हमारी टीम का हिस्सा हैं। अब हम अपनी मुंबई इंडियंस फैमिली में हरमनप्रीत कौर का स्वागत करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि रोहित शर्मा और हरमनप्रीत कौर में काफी समानताएं हैं। दोनों खिलाड़ी अनुभवी होने के साथ-साथ काफी पेशेवर और विनिंग मेंटलिटी के हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और हरमनप्रीत कौर बाकी युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। मैं अपनी टीम में दोनों खिलाड़ियों को पाकर काफी खुश हूं।

नीता अंबानी ने पिछले दिनों वीमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों की जीत ने पूरे देश को जोश से भर दिया। इसके अलावा मैं भारतीय सीनियर टीम को शुभकामनाएं देती हूं। हमारी टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरूआत की। गौरतलब है कि नीता अंबानी पहली भारतीय महिला हैं जो इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी की सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि आगामी दिनों में वीमेंस प्रीमियर लीग भारत में खेल के क्षेत्र में टर्निंग प्वॉइंट साबित होगा। नीता अंबानी कहती हैं कि रिलायंस फाउंडेशन हमेशा से खेलों के प्रति काफी समर्पित रहा है। हम आगामी दिनों में भी खेल के लिए अपने समर्पण को बनाकर रखेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि वीमेंस प्रीमयर लीग क्रिकेट की दुनिया में बदलाव का माध्यम बनेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वीमेंस क्रिकेट महज भारत में ही नहीं, बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर बेहतर विकास करें।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »