08 Sep 2024, 08:24:25 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

पीएम मोदी से मिली चैंपियन टीम इंडिया, अब मुंबई के लिए होगी रवाना

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 4 2024 1:17PM | Updated Date: Jul 4 2024 1:33PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया गुरुवार सुबह भारत लौट आई। रोहित शर्मा एंड कंपनी के साथ ही टीम के सपोर्ट स्टाफ और कुछ मीडियाकर्मियों को लेकर आई एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट ने सुबह 6.15 बजे नई दिल्ली में लैंड किया। इसके बाद एक-एक कर खिलाड़ी एयरपोर्ट से बाहर निकले और बस में सवार हुए। टीम यहां से आईटीसी मौर्या होटल गई। पूरे रास्ते फैन्स का हुजूम रहा। क्रिकेट प्रेमी वर्ल्ड चैंपियन्स का दीदार करने और स्वागत करने के लिए बेताब नजर आए।

खिलाड़ी कुछ देर होटल में रुके। यहां से पीएम आवास के लिए रवाना होने से पहले खिलाड़ियों ने स्पेशल केक काटा। यह केस टीम इंडिया की जीत की खुशी में बनाया गया था। विराट कोहली भी केक काटते नजर आए। यहां से खिलाड़ी स्पेशल बस में सवार होकर पीएम आवास के लिए रवाना हुए। अभी पीएम मोदी के साथ मुलाकात जारी है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के अनुसार, भारतीय टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके घर पर मुलाकात करेगी।

इसके बाद टीम मुंबई रवाना होगी। मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में टीम का स्वागत होगा। यहां से खिलाड़ी खुली बस में सवार होकर नरीमन पॉइंट तक आएंगे। यहां भी खिलाड़ियों का स्वागत और सम्मान होगा। बीसीसीआई ने विश्व विजेता खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपए के इनाम की घोषणा की है। इसी सम्मान समारोह में खिलाड़ियों को यह राशि प्रदान की जाएगी।

टीम एयरपोर्ट से आईटीसी मौर्या होटल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई के लिए उड़ान

शाम 5 बजे से मुंबई में विजय परेड

वानखेड़े में सम्मान समारोह

फोटो-वीडियो: चैंपियन्स की वतन वापसी

IND Vs SA Final: वर्ल्ड चैंपियन बनने की कहानी

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

IND ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 169/8 रन ही बना सकी

76 रन बनाने वाले विराट कोहली बने मैन ऑफ द मैच

विश्व कप में 15 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द सीरीज

इस बीच, कप्तान शुभमन गिल की अगुआई और एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के मार्गदर्शन में युवा भारतीय क्रिकेट टीम छह जुलाई से जिंबाब्वे के विरुद्ध शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए हरारे पहुंच गई। जिंबाब्वे क्रिकेट द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में टीम को अपने सामान के साथ हवाई अड्डे से बाहर निकलते देखा गया। टीम मंगलवार को मुंबई से रवाना हुई थी, जबकि अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी-20 विश्व कप टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जुड़े हुए गिल ब्रेक के बाद न्यूयार्क से यहां पहुंचे।

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »