06 May 2024, 23:08:59 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news

संदेशखाली में CBI की छापेमारी, बंगाल में कई ठिकानों पर रेड, हथियार जब्त

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 26 2024 3:38PM | Updated Date: Apr 26 2024 3:38PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल के सन्देशखली मामले में सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। पश्चिम बंगाल के कई ठिकानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छापा मारा। सीबीआई ने ईडी अफसरों पर सन्देशखाली में हुए हमले के मामले में अभी तक 7 गिरफ्तारियां की हैं। हालांकि आज पुलिस ने ईडी पर हुए हमले में शामिल तीन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था। दरअसल 5 जनवरी को ईडी राशन घोटाले के आरोपों के चलते टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने पहुंची थी, जहां ईडी की टीम पर हमला किया गया था। जिसके बाद ईडी की टीम पर हमला करने से जुड़े आरोपियों के ठिकानो पर रेड की गई। जानकारी के मुताबिक कड़ी सुरक्षा में सीबीआई की टीम अलग-अलग जगह पर रेड कर रही है।

सीबीआई ने ईडी अफसरों पर सन्देशखाली में हुए हमले के मामले में अभी तक 7 गिरफ्तारियां की हैं। ईमेल के जरिये सीबीआई को 50 से ज्यादा शिकायतें मिली थी। उनमें से एक पर सीबीआई ने एफ।आई।आर (FIR) दर्ज कर रेड की। पुलिस ने जिस एफआईआर में शेख शाहजहां को नामजद आरोपी बनाया था इस एफआईआर को टेकओवर करके सीबीआई ने जांच शुरू की थी और शेख शाहजहा को बंगाल पुलिस से कस्टडी में लिया था।

इसी केस की जांच को आगे बढ़ाते हुए आज सीबीआई ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था। पुलिस ने शेख आलमगीर, शेख शाहजहां का भाई, माफुजर मौला, सन्देशखाली टीएमसी स्टूडेंट विंग प्रेजिडेंट, सिराजुल मौला, सन्देशखाली लोकल रेजिडेंट। इन तीनों का ईडी अफसरों पर हमले में शेख शाहजहा के साथ अहम रोल सामने आया पूछताछ के बाद तीनों को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। अभी तक सन्देशखाली मामले में टोटल 7 लोगो की गिरफ्तारी सीबीआई द्वारा की जा चुकी है।

रेड के दौरान बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए साथ ही विदेशी पिस्टल भी जब्त की गई। केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा बंगाल के संदेशखाली में ठिकानों पर छापेमारी के बाद विदेशी हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। यह छापेमारी निलंबित तृणमूल नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों के खिलाफ जबरन वसूली, जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली सीबीआई द्वारा 5 जनवरी को ईडी की टीम पर हमला करने वालों से जुड़े ठिकानों पर की गई।

5 जनवरी को राशन घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने की कोशिश के दौरान पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों और उनके साथ आए सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। भीड़ ने ईडी को चारों तरफ से घेर लिया था, जिसके बाद हमला किया था।

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में गांव की महिलाओं ने बीते दिनों टीएमसी नेता शाहजहां शेख और अन्य टीएमसी नेताओं पर ने उनकी जमीनों पर कब्जा करने और कुछ महिलाओं ने टीएमसी नेताओं पर यौन शोषण के भी आरोप लगाए थे। इसी के साथ शाहजहां शेख राशन घोटाले में भी आरोपी है। हालांकि सीबीआई ने ये रेड ऐसे समय की है जब पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के मतदान जारी है। आज पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर मतदान हो रहा है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »