24 Sep 2023, 09:13:41 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

WTC फाइनल से पहले दिग्गज बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान, इस दिन क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 3 2023 5:49PM | Updated Date: Jun 3 2023 5:49PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के द ओवल में खेला जाना है। इस महा मुकाबले से पहले एक दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। इस खिलाड़ी ने अपने संन्यान को लेकर बताया है कि वे कब इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बारे में। वॉर्नर ने इंटनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई बड़ी पारियां खेसी हैं। वॉर्नर का ऐसे संन्यास का ऐलान कर देना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा नुकसान है। डेविड वॉर्नर ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई सनर्स के दौरान टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

वॉर्नर इस समय इंग्लैंड में हैं और वह भारत के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं। वॉर्नर इस मुकाबले के बाद इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की एशेज सीरीज में भाग ले सकते हैं। वॉर्नर भारत और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इन टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। वॉर्नर का मेन फोकस इस साल भारत में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप भी है, उन्होंने कहा है कि वह जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट के बाद अपना टेस्ट करियर को अंत करना चाहेंगे।

वॉर्नर ने शनिवार को बेकनहैम में ऑस्ट्रेलिया के प्रैक्टिस सेशन से पहले इस बात की जानकारी दी, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने संकेत दिया कि वह पाकिस्तान सीरीज के बाद और घरेलू धरती पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज से पहले अपना टेस्ट करियर पूरा करना चाहते हैं। वॉर्नर ने शनिवार को कहा कि "आपको रन बनाने होंगे। मैंने हमेशा कहा है कि (2024) टी20 विश्व कप में शायद मेरा आखिरी मैच होगा।"

"मैं शायद इसका श्रेय खुद को और अपने परिवार को देता हूं - अगर मैं यहां रन बना सकता हूं और ऑस्ट्रेलिया में वापस खेलना जारी रख सकता हूं - तो मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि मैं वेस्टइंडीज सीरीज नहीं खेलूंगा। अगर मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल और आगामी एशेज में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो मैं पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास ले लूंगा। डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वर्ल्ड कप जीते हैं। साल 2015 में उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप और साल 2021 में उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप जीता है। वॉर्नर का इंटरनेशनल करियर शानदार रहा है। उन्होंने 102 टेस्ट मैचों में 45.58 की औसत से 8158 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 142 मैचों में 44.67 की औसत से 6030 रन और टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 99 मैचों में 32.89 की औसत से 2894 रन बनाए हैं। वॉर्नर ने आईपीएल में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल का खिताब भी जीत चुकी है। वॉर्नर ने इस खेल में बहुत नाम कमाया है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »