08 Sep 2024, 07:48:20 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

गोंडा में भाजपा सभासद का एनकाउंटर, सपा नेता हत्याकांड का था मुख्य आरोपी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 24 2024 1:57PM | Updated Date: Jul 24 2024 1:57PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद भाजपा सभासद को गिरफ्तार किया गया है। मृतक के परिजनों ने पार्षद, उसके बेटों समेत 5 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। जिला पुलिस के अधिकारियों ने इस घटना के बाबत विस्तार से जानकारी दी है। 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि परसापुर कस्बे के मोहल्ला राजा टोला निवासी सपा कार्यकर्ता ओम प्रकाश सिंह (45) की शुक्रवार को दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। मृतक की पत्नी की शिकायत पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सभासद उदयभान सिंह उर्फ ​​लल्लन सिंह और उसके तीन बेटों समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया।  

अधिकारी आगे ने बताया कि पुलिस ने मामले में दो आरोपियों चंदन सिंह और रोहित को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मुख्य आरोपी उदयभान सिंह फरार है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। 

मंगलवार रात पुलिस की एक टीम ने कर्नलगंज-बेलसर-नवाबगंज मार्ग पर उदयभान सिंह को घेर लिया, तभी उसने सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में उदयभान सिंह घायल हो गया। उसे मौके से गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके कब्जे से एक मोटरसाइकिल, एक तमंचा और खाली कारतूस बरामद किए गए। 

गौरतलब है कि मृतक सपा कार्यकर्ता के परिजनों ने स्थानीय पुलिस पर आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी न होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था और शव को सड़क पर रखकर धरना दिया था। 

इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित के घर पहुंचा और पार्टी की ओर से परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। प्रतिनिधिमंडल ने परिजनों को न्याय दिलाने में हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान पीड़ित की बेटी ने स्थानीय पुलिस की जांच पर सवाल उठाए और घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी। परिवार ने राज्य सरकार से आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है। 

इससे पहले सपा कार्यकर्ता ओम प्रकाश सिंह की हत्या के मामले में स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर से आरोपी भाजपा सभासद उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह के मकान की बाउंड्री वॉल को ढहा दिया था। इसके साथ ही आरोपी सभासद का ट्रैक्टर और बाइक भी पुलिस थाने खींचकर ले गई थी।  

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »