26 Jun 2024, 01:14:23 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news

व्हाइट हाउस के सामने 30 हजार फिलिस्तीन समर्थकों का प्रदर्शन, बनाई पिपुल्स रेड लाइन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 9 2024 5:44PM | Updated Date: Jun 9 2024 5:44PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

इजराइल-हमास के बीच छिड़ी जंग को 8 महीने हो चुके और अब 8 महीने बाद हमास को समर्थन देने वाले प्रदर्शनकारियों ने व्हाइट हाउस पर हमला बोला है।  प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के इजराइल को सपोर्ट करने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन की निंदा की है।  इस प्रदर्शन में करीब 30 हजार लोग शामिल हुए थे।  ये प्रदर्शन शनिवार यानी 8 जून को शुरू हुआ, दोपहर तक बड़ी भारी मात्रा में लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी।  प्रदर्शनकारियों ने पूरे व्हाइट हाउस को चारों ओर से घेर लिया है। 

7 अक्टूबर को शुरू हुए इस जंग के बाद अब फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए व्हाइट हाउस के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें भाग लेने वाले लोगों ने दो मील लंबा लाल बैनर को जारी किया।  इस बैनर पर रेड लाइन का रिफरेंस दिया गया था।  बैरन पर रेड लाइन को बाइडेन के साथ जोड़ा गया है, जिसमें राफा पर हुए हमले की हद को बताया गया है।  प्रदर्शनकारियों का मानना है कि इजराइल ने राफा पर जो हमला किया है उसकी लाइन को क्रॉस करने में बाइडेन का बड़ा हाथ है। 

बैनर को जारी करने का वीडियो सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया गया है, जिसके साथ लिखा गया कि 75,000 से अधिक लोग डीसी में हैं, और व्हाइट हाउस अब पूरी तरह से #ThePeoplesRedLine ने घेर लिया गया है! इस दो मील लंबे बैनर में 7 अक्टूबर से अब तक इजराइल के अटैक में मारे गए 40,000 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की लिस्ट है।  जंग को रोकने के वाले A। N। S। W। E। R।  गठबंधन ने वेबसाइट के जरिए पहले ही लोगों तक अपना मैसेज पहुंचाया था जिसमें उसने कहा था कि बाइडेन कोई लाइन नहीं बना सकते लेकिन हम सब बना सकते हैं।  8 जून को पूरी दुनियाभर के लोग हमारे साथ व्हाइट हाउस के बाहर आएंगे और उसको हर चरफ से घेर लेंगे।  रेड लाइन को रिप्रजेंट करने के लिए सभी लाल कपड़ों में आकर पूरी दुनिया को दिखाएंगे की हम रेड लाइन हैं इसके साथ ही हम अपनी मांग को और ऊंचा उठाएंगे।  इसमें आगे कहा गया कि हम सभी जल्द से जल्द युद्ध विराम और गाजा पर घेराबंदी को खत्म करना चाहते है इसके साथ ही फिलिस्तीनी कैदियों की आजादी और फिलिस्तीन पर हुए कब्जे को भी खत्म करना चाहते हैं। 

एक्स पर एक और वीडियो जारी हुआ जिसमें प्रदर्शनकारियो ने स्मोक बम को जलाकर व्हाइट हाउस के लॉन में फेंकते हुए देखा गया है।  वहीं एक पोस्ट में व्हाइट हाउस के बाहर एंड्रयू जैक्सन के स्टैचु को फ्री गाजा और इजराइल उत्पादों का बहिष्कार करें जैसी बातें लिख कर तोड़ते हुए देखा गया।  जिस वक्त इजराइल हमास के बीच जंग की शुरुआत हुई थी, तभी व्हाइट हाउस को बाहर से सुरक्षा के लिए घेर दिया गया था, क्योंकि इस तरह के विरोध प्रदर्शन होने की उम्मीद की गई थी, हालांकि व्हाइट हाउस के बाहर पहले से ही एक फेंस को बनाया गया था। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »