20 Apr 2024, 17:23:38 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
zara hatke

दुल्हन के सिर पर कम बाल देखकर बारात से भाग खड़ा हुआ दूल्हा, जानें- फिर क्या हुआ

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 24 2023 1:58PM | Updated Date: Feb 24 2023 1:58PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। जहां बड़ी धूमधाम के साथ बारात आई, दुल्हन पक्ष के लोगों ने उनका पूरे जी-जान के साथ स्वागत किया। लेकिन तभी अचानक मंडप पर जाने से पहले दूल्हा सबको चकमा देकर फरार हो गया। काफी देर तक लोगों ने उसकी तलाश करने की कोशिश की लेकिन वो नहीं मिला। कुछ देर बाद पता चला कि दूल्हे को दुल्हन के सिर में कम बाल होने के जानकारी लग गई थी जिसके बाद वो भाग गया। वहीं लड़की पक्ष के लोगों ने दहेज मांगने का आरोप लगाया है। 
 
ये मामला बीकापुर कोतवाली क्षेत्र का है। खबर के मुताबिक यहां के रुरखास गांव में राधेश्याम कनौजिया की बेटी की बारात आई थी। पिता ने बारात के स्वागत का पूरा इंतजाम किया था। सब कुछ एकदम ठीक चल रहा था। बारात भी पूरी धूमधाम के साथ चढ़ी थी। सभी लोग बेहद खुश दिखाई दे रहे थे। शादी की शुरुआती रस्में में शुरु हो गईं थी। इसी बीच अचानक दूल्हा कहीं गायब हो जाता है। आरोप है कि दूल्हे को पता चल गया था दुल्हन के सिर पर बाल कम हैं। गायब होने से पहले उसने लड़की के सिर के बाल खींचते हुए ये भी कहा कि उसने विग पहन रखी है। जिसके बाद विवाद हो गया। 
 
शादी से जैसे ही दूल्हा गायब हुआ उसके बाद हड़कंप मच गया। धीरे-धीरे वहां से कई और बाराती भी भाग गए। जिसके बाद लड़की के घरवालों ने दूल्हे के पिता समेत कई बारातियों को बंधक बना लिया और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस दूल्हे के परिजनों और बारातियों को थाने में ले आई।लड़की के पिता राधेश्याम कनौजिया का कहना है कि हमने कर्ज लेकर अपनी बेटी की शादी के लिए पैसा इकट्ठा किया था। इन्होंने पहले तो कोई मांग नहीं की, लेकिन जब यहां आए तो मांग करने लगे। पैसे नहीं होने की वजह से आरोप लगा दिया कि लड़की के सिर पर बाल नहीं है। पहले कह रहे थे कि हम दस मिनट में हर्जाना भर देंगे और अब करते-करते सुबह हो गई है। दुल्हन के भाई ने बताया कि उन्हें पहले से इस बारे में पता था लेकिन जब दहेज की बात नहीं बन पाई तो दूल्हा यहां से फरार हो गया। 
 
इस मामले पर सीओ बीकापुर संदीप सिंह ने कहा कि बुधवार रात को रूरखास गांव में दूल्हे आनंद कनौजिया की बारात आई थी। जिसमें वर वधू में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। वधू पक्ष द्वारा दहेज की शिकायत दी गई है, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और अग्रिम कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है। इस मामले में जब तक विवेचना नहीं हो जाती कोई भी तथ्य न आ जाए कहना उचित नहीं होगा। पुलिस इस मामले में निष्पक्ष जांच में जुट गई है। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »