13 May 2025, 08:43:55 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment » Bollywood

अक्षय कुमार की 'सेल्‍फी' की बेहद बेकार शुरुआत, थ‍िएटर में ढूंढ़ने पर दिख रहे दर्शक

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 24 2023 5:09PM | Updated Date: Feb 24 2023 5:09PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्‍म 'सेल्‍फी' बड़े जोर-शोर से रिलीज तो हुई, लेकिन ओपनिंग डे पर ही दर्शकों ने इसे खारिज कर दिया है। मलयालम फिल्‍म 'ड्राइविंग लाइसेंस' की यह रीमेक अक्षय के करियर की सबसे बेकार ओपनिंग वाली फिल्‍म बनने की कगार पर है। सिनेमाघरों में शुक्रवार को मॉर्निंग शोज में 100 में से महज 6 सीटें भरी हुई नजर आईं, जबकि दोपहर के शोज में भी 100 में से सिर्फ 9 सीटों पर ही दर्शक दिखे। लगातार चार फ्लॉप फिल्‍में दे चुके अक्षय के लिए 'सेल्‍फी' किसी वेकअप कॉल की तरह है। उनके लिए यह अलार्म सुनकर जागने का वक्‍त है और करियर के लिहाज से उन्‍हें अब आगे बहुत सोच-समझकर फिल्‍में करने की जरूरत है।

राज मेहता के डायरेक्‍शन में बनी 'Selfiee' को दर्शकों के साथ ही समीक्षकों से भी बहुत बेकार रिव्‍यूज मिले हैं। एक सुपरस्‍टार की उसके सुपरफैन से लड़ाई की यह कहानी दर्शकों को पहले दिन रिझा नहीं पाई है और जैसे लक्षण है, यह आगे वीकेंड में भी कोई कमाल करती हुई नहीं दिख रही है। जो भी दर्शक सिनेमाघर पहुंचे हैं, उसकी एकमात्र वजह Akshay Kumar की फैन फॉलोइंग है। लेकिन थ‍िएटर से निकलते हुए उनके फैंस भी निराश ही दिखे। साल 2021 में 'सूर्यवंशी' की रिलीज के बाद से ही अक्षय एक अदद हिट के लिए तरस रहे हैं। उनकी 'बच्‍चन पांडे', 'सम्राट पृथ्‍वीराज', 'रक्षा बंधन' और 'राम सेतु' बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह पिटी है और अब इस फेहरिस्‍त में 'सेल्‍फी' का नाम भी जुड़ता हुआ दिख रहा है।

फिल्‍म में अक्षय और इमरान के अलावा नुसरत भरूचा और डायना पेंटी भी हैं। करीब 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्‍म देश में 2000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। अक्षय कुमार की पिछली थ‍एटर रिलीज 'राम सेतु' ने ओपनिंग डे पर 14.81 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। जबकि उससे पहले 'रक्षा बंधन' ने 8.02 करोड़ रुपये कमाए थे। लेकिन जिस तरह से 'सेल्‍फी' के शोज खाली जा रहे हैं, यह फिल्‍म ओपनिंग डे पर 4-5 करोड़ रुपये कमाते हुए दिख रही है। सबसे दुखद बात यह है कि 1994 में स्‍टार बनने के बाद से अब तक अक्षय की किसी भी फिल्‍म की ओपनिंग डे पर थ‍िएटर में ऐसी हालत नहीं रही है। बल्‍क‍ि उनकी 2009 में रिलीज 'तस्‍वीर 8x10' को भी ओपनिंग डे पर अच्‍छी संख्‍या में देखने के लिए दर्शक पहुंचे थे।

'पठान' की सुपर सक्‍सेस के बाद इतना तो साफ है कि स्‍टारडम के साथ-साथ फिल्‍मों को कॉन्‍टेंट के स्‍तर पर भी मजबूत रहना होगा। इसका ताजा उदाहरण कार्तिक आर्यन की 'शहजादा' है। 'भूल भुलैया' की सक्‍सेस और कार्तिक की अच्‍छी फैल फॉलोइंग के बावजूद बीते शुक्रवार को रिलीज हुई यह फिल्‍म भी पिट गई। सिनेमाघरों में ओपनिंग डे पर 'सेल्‍फी' का जो हाल है, उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि राज मेहता को इस फिल्‍म को सीधे ओटीटी पर रिलीज करना चाहिए था। वैसे भी अक्षय की 'कठपुतली' और 'लक्ष्‍मी' जैसी फिल्‍मों ने OTT पर रिलीज होकर लाज बचाई है। 'सेल्‍फी' की नाकामी राज मेहता के लिए भी झटका है। खासकर तब जब, 'गुड न्‍यूज' और 'जुग जुग जियो' जैसी फिल्‍में देने के बाद दर्शकों की उनसी अपेक्षाएं बढ़ रही हैं।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »