01 Jun 2024, 12:47:08 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment

रणबीर कपूर के नेतृत्व वाली 'रामायण' बनी भारत की सबसे महंगी फिल्म, 'ब्रह्मास्त्र' से ज्यादा है बजट

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 14 2024 3:04PM | Updated Date: May 14 2024 3:04PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। डायरेक्टर नितेश तिवारी की 'रामायण' इस समय इंडियन सिनेमा की सबसे चर्चित फिल्म है। कई साल के इंतजार के बाद आखिरकार इस साल इसका शूट शुरू हो चुका है। अभी तक मेकर्स ने इस 'रामायण' की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं शेयर की है, मगर फिल्म में रणबीर कपूर और साई पल्लवी का लीड रोल में कई बार रिपोर्ट्स में आ चुका है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक फोटो भी वायरल हुआ था जिसमें ये दोनों फिल्म के लिए शूट करते नजर आ रहे थे। 

पिछले साल रामायण पर बेस्ड 'आदिपुरुष' के डिजास्टर होने के बाद से ही जनता रणबीर कपूर के लीड रोल वाली इस रामायण पर नजरें लगाए बैठी है। अभी तक फिल्म से जुडी जो भी रिपोर्ट्स आईं उनसे ये साफ है कि मेकर्स रामायण की कथा को फिल्म में एडाप्ट करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते। और अब एक ऐसी खबर सामने आई है जो इस फिल्म के लिए जनता की एक्साइटमेंट को बिल्कुल अलग लेवल पर ले जाएगी। 

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म से जुड़े सूत्रों ने कन्फर्म किया है कि 'रामायण: पार्ट वन' के लिए मेकर्स ने 100 मिलियन डॉलर यानी लगभग 835 करोड़ रुपये का विशाल बजट अलॉट किया है। सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, 'रामायण सिर्फ एक फिल्म नहीं है और मेकर्स इसे एक ग्लोबल स्पेक्टेकल बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते।' 

रिपोर्ट में बताया गया कि प्रोड्यूसर नमित मल्होत्रा, जो ऑस्कर विनिंग फिल्मों में VFX और स्पेशल इफेक्ट्स पर काम कर चुकी कंपनी DNEG के सीईओ भी हैं, अपना पूरा ग्लोबल अनुभव 'रामायण' को एक शानदार प्रोजेक्ट बनाने में लगा रहे हैं। सूत्र ने आगे कहा, '100 मिलियन डॉलर बजट सिर्फ 'रामायण: पार्ट वन' के लिए है। वो फ्रैंचाइजी के आगे बढ़ने साथ इसे और बढ़ाने का प्लान कर रहे हैं। आईडिया ये है कि रणबीर कपूर के भगवान राम वाले रोल के साथ ऑडियंस को एक शानदार विजुअल ट्रीट मिले।' 

रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा' का रिपोर्टेड बजट 400 करोड़ रुपये बताया गया था। हालांकि, बाद में दैनिक भास्कर के साथ एक इंटरव्यू में रणबीर ने कहा था कि ये 400 करोड़ बजट सिर्फ पहली फिल्म का नहीं, बल्कि पूरे 'ब्रह्मास्त्र' प्रोजेक्ट का है, जिसमें तीन फिल्में शामिल हैं। यानी इस हिसाब से 'रामायण' का बजट 'ब्रह्मास्त्र' प्रोजेक्ट के दोगुने से भी ज्यादा है। 

रिपोर्टेड बजट के हिसाब से रामायण पर ही बेस्ड 'आदिपुरुष' को इंडियन सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म माना जाता है। पहले ट्रेलर के बाद फिल्म पर दोबारा काम करके इसे रिलीज करने का बजट करीब 600 करोड़ रुपये बताया गया था। एस।एस।राजामौली की ऑस्कर विनिंग फिल्म 'RRR' का बजट करीब 550 करोड़ रुपये बताया गया था। ऐसे में 835 करोड़ रुपये के बजट के साथ 'रामायण' इंडियन सिनेमा में सबसे महंगी फिल्म होने का एक ऐसा रिकॉर्ड सेट करने जा रही है, जिसे आने वाले कुछ सालों में शायद ही कोई फिल्म तोड़ पाए।  

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »