04 May 2024, 20:26:55 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

बहन की शादी में देना चाहता था टीवी और अंगूठी, इसी बात से नाराज पत्नी ने भाइयों से करवा दी हत्या

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 24 2024 6:20PM | Updated Date: Apr 24 2024 6:20PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक भाई को अपनी बहन की शादी में गिफ्ट देना चाहता था। यह बात उसकी पत्नी को पता चल गई। पहले उसने उसके साथ जमकर झगड़ा किया, उसके बाद अपने मायके से भाइयों को बुला लिया। भाइयों ने अपने बहनोई को इतना मारा-पीटा कि उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं में केस दर्ज करके पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी जिले के बड्डूपुर थाना क्षेत्र के सहरी मजरे झरसावा गांव के रहने वाले चंद्र प्रकाश मिश्रा की बहन की शादी तय हुई है। वो अपनी बहन को शादी में एलईडी टीवी और सोने की अंगूठी उपहार में देना चाहता था। ये बात जब उसकी पत्नी क्षमा मिश्रा को पता चली तो दोनों के बीच में जमकर बहस हो गई। इसके बाद पत्नी ने अपने परिजनों को इसके बारे में सूचना दे दी। कुछ देर में उसके भाई घर चले आए और चंद्र प्रकाश से झगड़ा करने लगे।

इतना ही नहीं क्षमा मिश्रा के भाइयों ने उसके पति को दौड़ा-दौड़ा कर बुरी तरह से लाठी-डंडों से पीट दिया। इस पिटाई की वजह से वो गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके परिजन उसे लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस वारदात की सूचना मिलते ही बड्डूपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक चंद्र प्रकाश मिश्रा का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दियाा। इसके बाद पांचों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) फतेहपुर डॉ बीनू सिंह ने बताया कि चंद्र प्रकाश मिश्रा की बहन की शादी 26 अप्रैल को होने वाली है। वो अपनी बहन को शादी के तोहफे के रूप में एक एलईडी टीवी और एक सोने की अंगूठी देना चाहता था। उसकी पत्नी क्षमा मिश्रा ने इसका विरोध किया था। जब चंद्रा ने इस मामले में क्षमा के रिश्तेदारों के हस्तक्षेप पर सवाल उठाया, तो उन्होंने उसे लाठियों से बुरी तरह पीट दिया। इस वजह से वो गंभीर रूप से घायल हो गया था।

बताते चलें कि फरवरी महीने में भी बाराबंकी के फतेहपुर थाना क्षेत्र के बसारा गांव में हत्या की एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई थी। यहां एक पति ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी थी। इतना ही नहीं पत्नी का कटा सिर और बांका (धारदार हथियार) लेकर वो सड़क पर निकल गया था। इस खौफनाक मंजर को देखकर किसी राहगीर ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस ने बताया था कि हत्यारोपी अनिल को शक था कि उसकी पत्नी का दूसरे युवक से अवैध संबंध है। इस बात को लेकर अक्सर दोनों के बीच झगड़े भी होते थे। वारदात वाले दिन भी इसी बात को लेकर उनके बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद अनिल ने बांके से पत्नी का गला काटकर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद अपनी पत्नी का कटा हुआ सिर हाथ में लटकाकर खुद थाने की ओर निकल पड़ा। इस खौफनाक वारदात को याद कर लोग आज भी सहम उठते हैं। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »